नेपाल विमान दुर्घटना: सौर्य एयरलाइंस की उड़ान में 18 लोगों की मौत

नेपाल विमान दुर्घटना: सौर्य एयरलाइंस उड़ान में त्रासदी

24 जुलाई, 2024 को काठमांडू, नेपाल में एक विनाशकारी विमान दुर्घटना हुई, जिसमें सौर्य एयरलाइंस की एक उड़ान शामिल थी। विमान में 19 लोग, दो कर्मचारियों सहित सवार थे, जो पोखरा जा रहा था जब त्रासदी घटित हुई।

क्या हुआ?

त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरते समय, विमान पिस्ता से फिसल गया और आग लग गई। दुर्घटना में 18 लोगों की दुखद मौत हो गई, जिनमें एक चार वर्षीय बच्चा भी शामिल था। दुर्घटना के एकमात्र जीवित बचे पायलट को चोट लगी है, लेकिन उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है।

बचाव प्रयास और हवाई अड्डे संचालन

तुरंत बचाव कार्य शुरू किए गए, जिसमें पुलिस और दमकल कर्मी भी शामिल थे, जो घटनास्थल पर दौड़े आए। गवाहों के वीडियो में घटना के तुरंत बाद विमान में आग लगी दिखाई दे रही थी।नेपाल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने दुर्घटना के विवरण की पुष्टि की है, और हवाई अड्डे पर अस्थायी रूप से संचालन बंद कर दिया गया था, लेकिन अब फिर से शुरू हो गया है।

संवेदना और जांच

इस दुखद घटना ने राष्ट्र में हलचल मचा दी है, और अधिकारियों ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। दुर्घटना के कारण का पता लगाने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए एक जांच शुरू की गई है।

निष्कर्ष

नेपाल विमान दुर्घटना ने राष्ट्र को शोक में डाल दिया है, और जीवन की हानि सच में दिल दहला देने वाली है। जांच के खुलासे के साथ, पीड़ितों और उनके परिवारों को याद करना और एकमात्र जीवित बचे व्यक्ति और पूरी सौर्य एयरलाइंस समुदाय को इस कठिन समय में सहयोग देना महत्वपूर्ण है।

Share
Rewrite

Leave a Reply